logo

सांसद पप्पू यादव ने कांग्रेस औऱ RJD गठबंधन को लेकर ऐसा क्या कहा जिसकी हो रही है चर्चा

PY29.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने आज लोकसभा में एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को RJD के साथ गठबंधन तोड़ कर बिहार में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो दूसरी राजनीतिक पार्टियों को बिहार में जीतना मुश्किल हो जायेगा। उनकी राजनीति की दुकानें बंद हो जायेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा, दोनों की राजनीति अलग-अलग है। कांग्रेस जब तक गठबंधन में है, तब तक नए विकल्प की उम्मीद नहीं की जा सकती है। इसलिए अच्छा होगा कि कांग्रेस RJD का साथ छोड़े। 

यादव ने आगे कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से ऐसे लोगों को जानता हूं जो RJD से नफरत के कारण कांग्रेस-RJD गठबंधन को वोट नहीं देते हैं। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन बिहार में सबसे ज्यादा सीटें जीत सकता था। राहुल गांधी पीएम बन सकते थे। लेकिन कुछ लोगों के अहंकार ने इसे होने नहीं दिया। एक अन्य सवाल के जवाब में निर्दलीय सांसद ने कहा कि निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में चुनाव जीतने के लिए जाति-धर्म से उपर उठना पड़ता है। 


साथ ही सांसद यादव ने दिल्ली के कोचिंग सेंटर में हुए हादसे पर दुख जाहिर किया। बता दें कि दिल्ली के राजेंद्र नगर में, राउस आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जने से 3 छात्रों की मौत हो गयी है। जिसमें बिहार की एक छात्रा तान्या की भी मौत हो गयी थी। इस हादसे पर यादव ने कहा कि अलग-अलग राज्य के बच्चे दिल्ली या कोटा भी पढ़ने के लिए जाते हैं। कोचिंग सेंटरों के कमजोर मानको का परिणाम बच्चों को उठाना पड़ता है। सरकार की तरफ से भी इन कोचिंग सेंटर के लिए कोई उचित गाइडलाइन्स नहीं है। भविष्य में ऐसे हादसे रोकने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने होंगे।

Tags - Pappu YadavCongress RJDBihar News